Search in Videos, Members, Events, Audio Files, Photos and Blogs Search

CROSS TV हिन्दी|India

हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए! - http://www.cross.tv/blog/34643


My Prayer

पिछले मंगलवार सुबह को हम cross.tv के Ambassadors, Regional Managers और Translators के साथ एक monthly meeting करने |more

Join in Prayer

Leadership Members

Community ads

स्वागत है आपका cross.tv पर!

cross.tv दुनिया के एक बड़ी premiere faith-based social network है multi-media community और web tv platform के साथ। हमारा उद्देश्य एक कल्पनाशील सामाजिक नेटवर्क और इन जबरदस्त मीडिया साझा उपकरण के साथ दुनिया भर के ईसाई विश्वासियों को जोड़ने के लिए है। हमें एक अवसर दिजीए और दुनिया में आपके संदेश को amplify करें और परमेश्वर की महिमा के साथ पृथ्वी को cover करें जैसा water covers the sea!  

एक visitor या इस साइट के लिए नया उपयोगकर्ता के रूप में आपका कुछ सवाल हो सकता है और हमें खुशी होगा जवाब देने के लिए आप के लिए यह सहायक गाइड में। Step by step हम इस साइट के मुख्य सुविधाओं के बारें में जाने के लिए जाएगें इस में आपको जल्दी मदद करने के लिए, ताकि आप Cross.tv community के benefits का आनंद ले सके।


cross.tv मेनू के बारे में:  
The top cross.tv drop down menu पांच भागों में विभाजित है:

1. Home: यह cross.tv की landing page उपयोगकर्ता की सदस्यता के लिए sign up करने के लिए अनुमति देता है देखें videos, featured photo galleries, नए सदस्यों को, किया जा रहा videos को अभी देखें, या community के लिए latest news blog देखें।

2. Community: Friends या अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए खोज देश, क्षेत्र, भाषा, रुचि के साथ। हमारे उपयोगी फिल्टर के साथ खोज विकल्प लगभग अंतहीन हैं। इस स्थान के भीतर, नई चर्चा मंचों, और नवीनतम फ़ोटो और blogs के रूप में अच्छी तरह से पाया जा सकता है।

3. TV Shows: Video channels जो हमारे PRO Users बनाया है। आप अपने पसंदीदा Christian TV Shows देख सकते हैं और channels subscribe करें ताकि जब भी एक नया video add होगा आप सूचित होगें। उस क्षेत्र के अंतर्गत video आमतौर पर मुक्त उपयोगकर्ताओं द्वारा सामग्री की तुलना में उच्च गुणवत्ता का है तो feel free वहाँ जाने के लिए और उच्च गुणवत्ता television online देखने के लिए।

4. Video: Cross.tv database के भीतर सभी video media files है। वे filter या खोजा जा सकता है simple browsing के लिए उपलब्ध हैं। इस area में उपलब्ध चैनल अच्छी तरह से available हैं। इस में video और audio files शामिल है जो समूहीकृत हैं क्योंकि वे सब similar subjects के साथ  deal करते हैं। आप इन channels को भी subscribe कर सकते हैं, सूचित रहने के लिए जब भी एक नई फ़ाइल add होता है, जिसमें आपका interest हो सकता है।

5. Audio: cross.tv के सदस्यों द्वारा uploaded सभी audio files शामिल हैं।

Joining: इस global community में शामिल होने के लिए, आपको एक account बनाना होगा, जो काफी सरल है बनाने के लिए। बस अपनी स्क्रीन के ऊपरी दाएँ कोने में स्थित "Log In / Register" button पर क्लिक करें, और निर्देशों का पालन करें। आप के लिए एक खाता प्रकार का चयन की आवश्यकता होगी:

1. Personal accounts एक व्यक्ति के प्रयोग के लिए डिजाइन हुआ है। यदि आप सिर्फ आपके लिए एक account बनाना चाहते हैं, यह आपके लिए अच्छा विकल्प है।  
2. Family accounts cross.tv पर पंजीकृत परिवारों के सदस्यों का प्रतिनिधित्व करने के लिए डिजाइन किया गया है। यदि आप एक account create करना चाहते हैं जहाँ आप अपने परिवार के सभी सदस्यों को आमंत्रित कर सकते हैं, इस option को चयन करें।   
3. Church accounts Pastors, leaders, या चर्च के सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है cross.tv समुदाय के लिए उनके spiritual home को present करने के लिए। वहाँ भी मण्डली को एक दूसरे से जोड़ने के लिए एक अविश्वसनीय उपकरणहैं। यह चर्च के भीतर एक समुदाय और अंतरंगता का एक बड़ा भावना उत्पन्न करता है।
4. Ministry और/या Organization के accounts दुनिया भर के Christian ministries को मदद करने के लिए उनके सपने, लक्ष्यों को साझा करने के लिए या उनके cause को emphasize करने के लिए design किया गया है।
5. Artist accounts design किया गया है प्रदर्शन करने के लिए जो लोग कला के भीतर minister करते है। जैसे musical artists, worship leaders, photographers, filmmakers, artisians. यह एक शानदार तरीका है नए fans के लिए अपने band को introduce करने की cross.tv पर और दुनिया भर में।

आप एक account type चुनने के बाद और कुछ basic information प्रदान करने के बद, एक email address सहित, आपको email के माध्यम से एक activation link प्राप्त होगा। सुनिश्चित रहे spam folders भी जाँच करके, क्योंकि कुछ email providers spam के रूप में इस email की पहचान कर सकते है। जैसे ही आप उस email को खोलेगें और link पर click करेंगे आप जाने के लिए तैयार हो जायेगें!

अपने Profile निर्माण करें:  अपके account create हो जाने के बाद आप किसी भी जानकारी को सार्वजनिक करना चाहते हैं इसे अपने Profile में भरना शुरू कर सकते हैं। ऊपरी दाएँ कोने में "My cross.tv" पर जाएँ और फिर दाहिने हाथ navigation में "Edit Profile" पर click करें। यदि आप अपनी उम्र या कुछ और secret रखना चाहते हैं, आप को यह जानकारी देने की जरूरत नहीं है। बस उन बक्से को खाली छोड़ दें। यह सब करने के बाद और सभी जानकारी जो आप प्रदान करना चाहते थे type होने के बाद, bottom पर "Save Changes" button पर click करने के लिए सुनिश्चित रहे।

Profile Picture: एक profile picture generate करने के लिए, click करें your current profile picture पर, (शीर्ष बाएँ कोने पर, जब आप "My cross.tv" पर है)। फिर, supported formats की एक छवि का चयन करें। एकबार upload होने पर, आप से पूछा जाएगा picture के जो area को आप profile picture के रूप में use करना चाहते हैं उसे cut out करने के लिए। Click save.

Edit Settings: दाहिने हाथ मेनू में "Edit Settings" button क्लिक करें, इस स्थान में access करने के लिए जहाँ आप अपने email पते, password बदल सकते हैं और कितनी बार आप cross.tv से news प्रापत करना चाहते हैं चुन सकते हैं।  बस इस के नीचे, "Edit Settings" button जो आपको anguage setting options चुनने की अनुमति देता है जहाँ आप चुन सकते हैं किस भाषा मे cross.tv प्रदर्शित किया जाएगा तथा किस भाषा मे आप videos, blogs, forum entries, etc देखना चाहते हैं।  हम information को filter कर देंगे आपकी अपनी desired language में पहुँचाने के लिए।

Inviting Friends: अब जब कि आप अपने cross.tv पर online presence बनाने समाप्त कर दिया है, आप आप के कुछ जाना पहचान लोगों को आमंत्रित करना चाहते होगें इस site का भी उपयोग करने के लिए। आप बाएं हाथ navigation में "Invite friends" पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं और फिर उनके email addresses में enter करके।

Some Cool Features!

आपके Pages Editing: "My Page" के तहत आप अपने profile page(s) का editing शुरू कर सकते हैं। जो कोई भी अपका profile visits करेगा आपके pages की पहले tab पर land करेगा। आप जितना pages चाहे जोड़ सकते हैं और फिर प्रत्येक page को seperate कर सकते हैं अलग अलग paragraphs में। अगर आप top पर एक banner शामिल करना चाहते हैं, बस पहले paragraph को "object only" option के साथ use करें। जरूर एक picture add करें जिसके आकार में काफी wide होना चाहिए आपके पूरे page में विस्तार होने के लिए। आप केवल feature text या एक object (photo, video ,photo gallery, or audio file) बाईं या दाएँ  text कि भी paragraphs use कर सकते हैं। Be creative और ये simple design options आपकी मदद करेंगे एक personal profile page  बनाने के लिए जो truly आप को व्यक्त करेगा!  

Blogs: Blogs दुनिया के चारों ओर एक community के उपकरण के रूप में उपयोग किया जाता है, क्या हो राहा है आपके जीवन में इसके के बारे में लोगों को बताने के लिए, क्या आप सोच ते है, या बस कुछ राय share करने के लिए। Profile pages के साथ भी, आप एक  blog के लिए कई paragraphs को assign कर सकते हैं और उन्हें objects के साथ design कर सकते हैं, जैसा कि photos, videos, photo galleries या audio files.

Contacts: "Contacts" के तहत आप सभी को पाएंगे जो आप के एक friend invitation accept कर लिया है या जो आपको invite किया है। जो आपको invite किया है हमेशा list के शुरुआत में रहेंगे उनके profile picture के नीचे दो buttons के साथ, एक reject करने के लिए और एक invitation को accept करने के लिए। आपके accept करने के बाद वे भी alphabetically listed हो जाएंगे और अपके सभी friends account type से सूचीबद्ध हैं।

Posting Prayers:  आपके cross.tv account में एक विशेष prayer wall  है जहां आप digital prayers post कर सकते हैं। आपके contacts उनके नाम जोड़ सकते हैं आपके prayer request में सामिल होने वाले लोगों की सूची में आपके cross.tv पर खोला सभी prayers में भी और भी नए खोलने का अवसर देने के लिए। यह सुविधा अन्य लोगों के साथ share करने के लिए एक great tool है और आपके friends automatically alert हो जाएंगे अपके posted prayers के बारे में

Messages:  सभी संदेशों आप जो अन्य cross.tv सदस्यों को लिखा है शामिल हैं या जो आप उन से प्राप्त किया है। यह सुविधा केवल in-house में काम करता है। यदि आपका हमारे लिए कोई सवाल है, आप हमें इस account के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं या technical questions/concerns के लिए लिखें support@cross.tv.    

Forums: forums में Marriage & Family विषयों  से ले कर  Bible Studies, Sports के बारे में शामिल हैं। आपके account के forum section में सभी forums शामिल हैं जो आप शुरू किया है या जिसमें शामिल हुए हैं। वहाँ एक support forum भी है जहाँ आप इस site के बारे में किसी भी सवाल पूछ सकते हैं या सुझाव दे सकते हैं।

Media:  Media में अपके सभी uploaded media सहित videos, photos, audio files शामिल हैं।

इस site की मुख्य विशेषताओं में से एक है upload, share, watch और विभिन्न media files पर discuss करने की क्षमता जैसा कि videos, audio files या photos. यदि आप अपके cross.tv area के top navigation में "My Media" को select करेंगे आप video, audio और photo के बीच चयन करने में सक्षम होंगे। वहाँ सभी अपने अपने प्रकार की media files शामिल हैं और new files upload करने का option शामिल हैं और पुराने को edit कर सकते हैं।

Favorites: Video या audio files, जिसे आप file पर रखना चाहते हैं ताकि आप फिर से देख सकते हैं। आप एक media file को अपने favorites में जोड़ सकते हैं "Add to favorites" पर क्लिक करके information box में बाईं ओर।

Subscriptions: Channels के लिए प्रयुक्त जो विशेष media files है जिसमें आपका दिलचस्पी है। यदि आप एक channel subscribe करते हैं आपको हमेशा सूचित किया जाएगा जब भी एक नया वीडियो इस चैनल में जोड़ा गया है।

Uploading Video/Audio Files:  जब आप एक नया audio या video file अपलोड करते हैं, आपको पहले एक title का चयन करना होगा file के लिए, उसके बाद भाषा assign करना होगा। उसके बाद आप description और tags जोड़ सकते हैं। हमारी सूची से किसी भी tags चुनें जो आपके  file में fit हो सकता है, फिर भी अपने खुद के tags भी  type करें जो अधिक उपयोगकर्ताओं को आपके files के लिए प्रत्यक्ष कर सकते हैं।

हमारे उपलब्ध channels की सूची में से कम से कम दो user channels चुनें। Members channels के लिए subscribe कर सकते हैं और इसलिए alert कर दिया जाएगा जब उस channel के भीतर एक नया video upload होगा। आप भी video files के लिए keynote speakers assign कर सकते हैं। ये एक show में एक regular speaker या host की तरह लोग होना चाहिए, विभिन्न मेहमानों की तरह नहीं। audio files के लिए artist/speaker पर type करें।

जब आप file के जानकारी के बारे में संतुष्ट हैं आप अगले page पर जा सकते हैं और वहाँ निर्देशों का पालन करें आपकी file upload करने के लिए।

Editing Audio Files: Audio files albums में बांटा जा सकता है। आप एक album मे files को आसानी से जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं और title order की arrange कर सकते हैं।

Photos galleries में uploaded किया जाता है, जैसा "Photos of Me", "Vacation in XY" या "Our last church event". आप अपने galleries के लिए किसी भी नाम assign कर सकते हैं और भी आप के upload हुआ photos को describe कर सकते हैं। लोग उन्हें videos और audio files के अलावा देख सकते हैं, photos पर कोई टिप्पणी या मूल्यांकन नहीं कर सकते हैं।

आप जब भी किसी content upload करते हैं, कृपया हमारी उपयोग की शर्तों को मन में रखें और किसी भी नग्नता, हिंसा या अन्य आपत्तिजनक content को upload करने से बचके रहै। Content जो हमारी उपयोग की शर्तों का उल्लंघन करेगा तुरंत हटा दिया जाएगा।

7 Commandments cross.tv के Smile:

1.  आप अन्य सदस्यों के लिए बड़े पैमाने पर e-mails नहीं भेजोगे, अनुमति के लिए उन्हें पहले से पूछे बिना।

2.  आप एक उचित profile picture upload करोगे। या तो अपना चेहरा, अपने church या अपने logo प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में अच्छी तरह से काम करने वाला। Church accounts के लिए खुद की एक तस्वीर का उपयोग न करें।

3.  आप गलत account type का चयन नहीं करोगे। यदि आप एक church नहीं हैं, एक church account नहीं चुनोगे।

4.  आप cross.tv पर पैसे या अन्य सहायता के लिए लोगों को पूछकर fundraise नहीं करोगे।

5.  आप अपने जीवन साथी के लिए भगवान पर भरोसा रखोगे। अन्य सदस्यों को आघात नहीं करोगे और उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानने के बिना शादी के लिए आप नहीं पूछोगे। अन्य सदस्यों की privacy के प्रति संवेदनशील रहोगे!

6.  आप किसी भी सदस्यों के cross.board पर अपने e-mail पते post नहीं करोगे।

7.  आप समुदाय में योगदान, आशीर्वाद, प्रोत्साहित करोगे और अन्य सदस्यों को uplift करोगे। देना प्राप्त करने से बेहतर है और जो कोई भी बोता है – काटेगा!

Единая Святая Соборная Апостольская Церковь

Our social farmstead in 2015, one year old are waiting for a visit of all who seek salvation for the soul to come out from the world of thieves and robbers http://zivilizaciya3.blogspot.ru/2015/06/2-2015.html?sp


CROSS TV हिन्दी हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए! - http://www.cross.tv/blog/34643


हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए!

क्या आप जानते हैं कि क्या आप मूल्यांकन कर सकते हैं वीडियो, ब्लॉग, टिप्पणी, फोटो गैलरी और यहां तक कि ऑडियो फ़ाइलें? इसके अलावा आप flag कर सकते हैं वीडियो, फोटो galleries और ऑडियो फ़ाइलें को! कृपया हमें मदद करें…


Page of 111

My Blog


हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए!

हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए!

क्या आप जानते हैं कि क्या आप मूल्यांकन | more

Visitors of my page


medic medic
89 days ago
riyaroy riyaroy
268 days ago
downloaditubeapks downloaditubeap…
945 days ago
marie47 marie47
988 days ago
N N'guesd
1084 days ago
Kel62 Kel62
1120 days ago
ediarra ediarra
1160 days ago
Ozor chibuike Ozor chibuike
1167 days ago
Don't log my visits (change)

Page of 11